जॉर्ज वॉशिंगटन
Wynik 5 / 5 na podstawie 1 oceny.

Informacje o autorze
जॉर्ज वॉशिंगटन

आज भी अमरीका में उनके नाम का सिक्का चलता है।. उनकी माता का नाम मैरी बॉल और पिता का नाम औगस्टाइन वॉशिंगटन था। वे दोनो एक स्थानीय विश्वविद्यालय में शिक्षक थे। बतौर बालक, वॉशिंगटन ने बहुत लंबे समय तक किसी विद्यालय में प्रवेश नहीं लिया।. जॉर्ज वाशिंगटन के बारे में एक प्रचलित लेकिन झूठी कहानी है कि एक बार उन्होंने बचपन में अपने पिता के चेरी वृक्ष को काट दिया। जब उनके पिता ने पूछा तो उन्होंने झूठ नहीं कहा और सच-सच बता की पेड़ उन्होंने ही काटा है। यह कहानी यह बताने के लिए बताई और कही जाती है की वॉशिंगटन कितने ईमानदार थे। लेकिन मज़ेदार बात ये है कि यह कहानी ईमानदार (सच) नहीं है और यह पार्सन वीम्स द्वारा गढ़ी गई थी।.

Nowo dodane książki
जॉर्ज वॉशिंगटन (BOOKS)

Nikt jeszcze nie dodał
książki tego autora

Nowo dodane cytaty
जॉर्ज वॉशिंगटन

0

बुरी संगत में रहने से अच्छा अकेले रहना है।

It is better to be alone than in bad company.

0

सरकार तर्कपूर्ण नहीं है, वह सुवक्ता नहीं है; वह ताकत है। आगा की तरह, वह एक खतरनाक नौकर है और एक भयानक मालिक।

Government is not reason, it is not eloquence, it is force; like fire, a troublesome servant and a fearful master. Never for a moment should it be left to irresponsible action.

L'État n'est pas la raison ni l'éloquence, c'est la force. Et la force, comme le feu, est un serviteur dangereux et un maître épouvantable. À aucun moment on ne devrait le laisser commettre des actions irresponsables.